mere dost ka naam kya hai

काफी लोग गूगल असिस्टेंट से आजकल मनोरंजक सवाल करते रहते हैं। ऐसे में जो सवाल इस समय गूगल पर ज्यादातर पूछा जा रहा है वो है कि मेरे दोस्त का नाम क्या है? अब इस सवाल पर कोई क्या प्रतिक्रिया देगा। आपके दोस्त का नाम भला गूगल को पहले से कैसे पता हो सकता है। बता दें गूगल पर इस तरह का question करने पर यह आपको कोई valid answer नहीं दे पाएगा जब तक कि आप उस पर अपना answer Feed ना कर दें।

आज इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि कैसे आप अपना जवाब google assistant में feed करके अपने दोस्त का नाम गूगल से पूछ सकते हैं।

याद रखें अपना जवाब बिना feed किए इंटरनेट पर ये सर्च करना कि मेरे दोस्त का नाम क्या है? एकदम बेतुका हो जाता है। शायद कुछ पर्सनल सवालों के जवाब गूगल आपको बता दे। जैसे कि आपका नाम क्या है या आपकी उम्र क्या है परन्तु इसका ये मतलब नहीं कि गूगल आपको आपके जीवन से जुड़ी सारी बातें बता पाएगा।

 

मेरे दोस्त का नाम क्या है – ऐसे जानिए

अपने बेस्ट फ्रेंड का नाम गूगल असिस्टेंट से जानने के लिए आपको पहले इसे गूगल को बताना होगा। तो नीचे अब हम आपको कुछ steps बताएँगे जिन्हे follow करके आप गूगल में अपने दोस्त का नाम feed कर सकते हैं और फिर गूगल से पूछ सकते हैं कि मेरे दोस्त का नाम क्या है? तो चलिए देखते हैं कि ये steps कौनसी हैं।

 

1. सबसे पहले google assistant अपने मोबाइल में open करें। इसके लिए ok google या फिर hey google बोलें। इसके बाद भी ना खुले तो फिर अपने मोबाइल की Home key को दबाये रखें और गूगल असिस्टेंट open हो जाएगा।

2. Google assistant खुल जाने के बाद आपको Add My Best Friend Name बोलना है।

3. इसके बाद गूगल आपको बोलेगा Got It, what’s your best friend name?

4. अब आपको अपने दोस्त का नाम बोलना है जैसे कि राम, श्याम, अंकित आदि।

5. अब google assistant बताएगा कि उसे इस नाम से आपके फोन में कोई नाम नहीं मिला है क्या आप एक नया नाम दर्ज करना चाहेंगे? कुछ इस तरह का मैसेज आपकी स्क्रीन पर आएगा – I couldn’t find a contact named Ram in your contact book. Do you want to create a new contact?

6. अब आपको Yes बोल देना है या नीचे आ रहे option में से Yes का option दबा देना है। इसके बाद आपके दोस्त का नाम गूगल अपनी मेमोरी में Feed कर लेगा।

7. अब आप गूगल से पूछ सकते हैं कि “My Best Friend Name” और गूगल आपको सही-सही उत्तर देगा।

 

तो दोस्तों ये था तरीका गूगल से अपने दोस्त का नाम पता करने का पर याद रहे गूगल से मेरे दोस्त का नाम क्या है? ये पूछने की जगह आपको अंग्रेजी में “My Best Friend Name” ही पूछना है तभी गूगल आपको उत्तर देगा। उम्मीद करते हैं आपको हमारी ये पोस्ट helpful लगी होगी। इस trick को अपने दोस्तों के साथ भी share करें जिससे कि वो भी आपका नाम अपने फोन में गूगल अस्सिटेंट में Feed कर पाएं।

हमसे जुड़े रहने के लिए पास में दिए घंटी के बटन को दबा कर ऊपर आए नोटिफिकेशन पर Allow का बटन दबा दें जिससे कि आप अन्य खबरों का लुफ्त भी उठा पाएं।

1 COMMENT

  1. Shivam ram rajat

    HEY GOOGLE SAY MY BEST FRIENDS NAME

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here