ये हैं सलमान खान के करियर की 5 सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्में

बॉलीवुड में सुपरहिट अभिनेताओं की बात की जाए तो आज सबसे पहले ‘सलमान खान’ का नाम सामने आता है। सलमान की हर वर्ष सिर्फ एक ही फिल्म आती है परन्तु वह 100 से 200 करोड़ कमा कर सुपरहिट हो जाती है। सलमान खान की सुपरहिट फिल्मों की वजह आज उनकी बड़ी फैन फोल्लोविंग को माना जाता है आज अगर देखा जाए तो सलमान बॉलीवुड में सबसे बड़ा स्टारडम रखते हैं लेकिन बता दें की सलमान के नाम फ्लॉप फिल्मों की भी काफी भरमार है। आइए डालते हैं एक नजर सलमान की कुछ फ्लॉप फिल्मों पर।

 

1. युवराज

Yuvraj movieवर्ष 2008 में आई इस फिल्म में ‘सलमान’ और ‘कटरीना’ की जोड़ी थी लेकिन फिल्म फिर भी नहीं चल पाई। फिल्म रिलीज होने से पहले दर्शकों को इस फिल्म से काफी उम्मीद थी परन्तु फिल्म की कमजोर कहानी ने दर्शकों की उम्मीद पर पानी फेर दिया। नतीजा 48 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महज 31 करोड़ रूपए ही जुटा पाई और सुपरफ्लॉप साबित हुई।

 

2. मैं और मिसेज खन्ना

main aur mrs khannaमैं और मिसेज खन्ना एक कॉमेडी फिल्म है जिसमे सलमान के साथ उनके भाई ‘सोहेल खान’ भी नजर आए हैं। वहीं अगर अभिनेत्रियों की बात की जाए तो इस फिल्म में करीना कपूर और प्रीति जिंटा मुख्या भूमिका में हैं। अच्छी स्टार कास्ट होने के बाबजूद यह फिल्म थिएटरों में नहीं चल पाई।

 

3. गॉड तुस्सी ग्रेट हो

god tussi great hoइस फिल्म में सलमान के साथ अभिनेता ‘अमिताभ बच्चन’ भी मुख्या भूमिका में हैं। फिल्म के निर्माता सलमान के भाई ‘सोहेल खान’ हैं। यह फिल्म इतनी बुरी तरह से पिटी की 21 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म से निर्माता अपनी लगत का पैसा भी नहीं निकल पाए।

 

4. जान ऐ मन

jaaneman movieफिल्म ‘जान ऐ मन’ में सलमान के साथ अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री प्रीति जिंटा हैं। इतनी बड़ी स्टार कास्ट होने के बाबजूद फिल्म सुपरफ्लॉप साबित हुई। वर्ष 2006 में आई इस फिल्म के निर्माता शिरीष कुंदर हैं। बता दें की शिरीष ने जितनी भी फिल्में बनाई हैं उनमे से अधिकतर फ्लॉप ही हुई हैं।

 

5. मैरीगोल्ड

marigoldयह फिल्म कितनी बड़ी फ्लॉप है इस बात का अंदाजा इसी चीज से लगा सकते हैं की यह फिल्म थिएटर में कब आई और कब चली गई किसी को नहीं पता। बहुत ही कम लोग जानते हैं की सलमान ने अपने करियर में इस नाम से भी कोई फिल्म की है।

 

तो दोस्तों आपने इनमे से कौनसी फिल्म देखी है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।
हमसे जुड़े रहने के लिए पास में दिए घंटी के बटन को दबा कर ऊपर आये नोटिफिकेशन पर Allow का बटन दबा दें जिससे की आप अन्य खबरों का लुफ्त भी उठा पाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here