sholay actors fees

बॉलीवुड में एक से एक फिल्में आई हैं लेकिन कुछ फिल्में इतनी जबरदस्त हिट रहीं हैं की उनका रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। बॉलीवुड की ऐसी ही एक फिल्म है ‘शोले’। वर्ष 1975 में आई यह फिल्म आज भी दर्शक देखना पसंद करते हैं। बॉक्सऑफिस पर छप्पड़ फाड़ कमाई करने वाली इस फिल्म के कलाकारों को कितनी तन्खा मिली यह जानना हमेशा कौतूहल का विषय रहा है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं शोले फिल्म में कौन से कलाकार को कितनी फीस मिली है।

1. अमज़द ख़ान

gabbar
यूँ तो ‘अमज़द ख़ान’ ने कई बॉलीवुड फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है। लेकिन सबसे जायदा लोकप्रियता उन्हें हासिल हुई है फिल्म शोले से। फिल्म में अमजद ने डाकू गब्बर का किरदार निभाया था। बात दें की अमज़द ख़ान को इस फिल्म में ‘गब्बर’ के किरदार के लिए 50 हजार रूपए दिए गए थे।

 

2. संजीव कुमार

sanjeev kumar in sholay
फिल्म इंडस्ट्री के होनहार अभिनेता रहे ‘संजीव कुमार’ को यह फिल्म करने के लिए 1 लाख 25 हजार रूपए अदा किए थे। अभिनेता संजीव कुमार ने फिल्म शोले में ‘ठाकुर बलदेव सिंह’ का किरदार निभाया था। बता दें की उनका ये किरदार इस फिल्म से काफी प्रसिद्ध हुआ था।

 

3. हेमा मालिनी

basanti photo
फिल्म शोले में तांगे वाली ‘बसंती’ का रोल करने वाली ‘हेमा मालिनी’ उन दिनों बॉलीवुड की सबसे टॉप अभिनेत्री मानी जाती थीं। इस फिल्म में हेमा मालिनी ने अपनी एक्टिंग से चार चाँद लगा दिए थे। उन्हें इस फिल्म के लिए महज 75 हजार रूपए फीस के रूप में मिले थे।

 

4. जया बच्चन


इस फिल्म में राधा के किरदार में नजर आने वालीं जाया बच्चन तो आपको याद होंगी ही। फिल्म में ‘जया बच्चन’ ने विधवा औरत का रोल निभाया और अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। उन्हें फिल्म शोले के लिए 35 हजार रूपए अदा किए थे।

 

5. अमिताभ बच्चन

amitabh in sholay
बॉलीवुड के शेनशाह कहे जाने वाले ‘अमिताभ बच्चन’ फिल्म शोले में ‘जय’ का किरदार निभाकर सबके सबसे चहेते सुपरस्टार बन गए थे। वे इस फिल्म के सबसे मुख्या किरदार में से एक थे। इस फिल्म के लिए अमिताभ को 1 लाख रूपए फीस दी गयी थी।

 

6. धर्मेंद्र

dharmendra in sholay
धाकड़ अभिनेता धर्मेंद्र देओल ने शोले फिल्म में ‘वीरू’ का किरदार निभाया था। धर्मेंद्र का किरदार फिल्म में इतना लोकप्रिय हुआ था की आज भी नुक्कड़ नाटक में उनके किरदार को दोहराया जाता है। धर्मेंद्र को इस फिल्म के लिए सबसे ज्यादा रकम मिली थी। ये करीब 1 लाख 30 हजार रूपए थी।

 

तो दोस्तों आपको शोले फिल्म में किसका किरदार सबसे अच्छा लगा नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें। हमसे जुड़े रहने के लिए पास में दिए घंटी के बटन को दबा कर ऊपर आये नोटिफिकेशन पर Allow का बटन दबा दें जिससे की आप अन्य खबरों का लुफ्त भी उठा पाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here