सस्ते मोबाइल बेच ये बनी भारत की सबसे ज्यादा चलने वाली मोबाइल कंपनी

Xiaomi company in india

भारत की कुल आबादी में से ज्यादातर माध्यम वर्ग या उससे नीचे के लोग हैं। ऐसे में हर कोई ‘एप्पल’ और ‘सैमसंग’ के मेहेंगे फोन तो नहीं ले सकता। इसलिए भारत जैसे देश में बजट वाले सस्ते फोन की शुरू से ही अपनी भूमिका रही है। शुरू में जहाँ सस्ते मोबाइल का मार्किट ‘माइक्रोमैक्स’ और ‘स्पाइस’ जैसी कंपनियों ने अपने नाम कर रखा था। वही अब एक अलग कंपनी ने भारत में अपना वर्चस्व इतना बढ़ा लिया है कि अब इस कंपनी को टक्कर दे पाना दूसरी कंपनियों के लिए बहुत मुश्किल काम हो गया है।

Xiaomi smartphone

दरअसल हम ‘शाओमी’ की बात कर रहे हैं जिसने पिछले साल भारतीय मोबाइल मार्केट में अपनी शेयर मार्केट को बहुत अधिक बढ़ा लिया है। आज तकरीबन 24% भारतीय इस कंपनी के मोबाइल इस्तेमाल करते है। पहले जहाँ लोग चीन की कंपनियों के मोबाइल लेना पसंद नहीं करते थे और ना ही उन पर भरोसा करते थे। लेकिन अब इस चीन की कंपनी शाओमी के मोबाइल और अन्य प्रोडक्ट लोग खूब खरीदते हैं।

Xiaomi mobiles

बता दें की शाओमी अपने मोबाइल सिर्फ ऑनलाइन सेल के माद्यम से ही बेचता है और कुछ ही मिनिटों की इस सेल में शाओमी के लाखों मोबाइल सेट बिक जाते हैं। इस चीन की मोबाइल कंपनी शाओमी ने भारत में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। शाओमी का हैंडसेट ‘रेडमी नोट 4’ भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन बन चुका है और साथ मे कम्पनी भारत मे सबसे ज़्यादा मोबाइल बेचने वाली कंपनी बन चुकी है।

तो दोस्तों क्या आपके पास भी शाओमी का मोबाइल है अपना जवाब नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसे ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें व ऊपर दिए नोटिफिकेशन पर Allow का बटन दबा कर अन्य खबरों का लुफ्त उठाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here